7 नव॰ 2015

बदलेगी ड्राइविंग लाइसेन्स की प्रक्रिया !


मेरे सुझाव का परीक्षण शुरू !

अक्सर अंग्रेजों के जमाने के कानून ,और उसके बाद कांग्रेस के बनाए अपने हितों वाले आम आदमी को अमानित करने वाले कानून मुझे कचोटते हैं ,इन्हीं सब मामलों पर मैं गाहे बगाहे केंद्र व राज्य सरकारों को लिखता रहता हूँ । मैंने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी को ड्राइविंग लाइसेन्स की प्रक्रिया को सुविधा जनक करने के लिए सुझाव दिया था ,जिसे सिद्धांततः स्वीकार कर लिया गया है । केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय मे मेरे सुझाव पर परीक्षण चल रहा है । यह सूचना मुझे कल मिली ।
प्रधानमंत्री कार्यालय से प्राप्त और मेरे द्वारा भेजे गए सुझाव को ज्यों का त्यों नीचे दे रहा हूँ !
Registration Number :MORTH/E/2015/00746
Name Of Complainant:Asheesh K Agarwal
Date of Receipt : 02 May 2015
Received by : Ministry of Road Transport and Highways
Forwarded to : RT Wing MVL Section
Contact Address :1, Parliament Street, Transport Bhawan,
New Delhi110001
Grievance Description :


महोदय ,
ड्राइविंग लाइसेंस आज के दौर में एक बड़ी जरूरत और बड़ी समस्या है . बहुत कम शब्दों में अपनी बात कहूँगा . आधार कार्ड जब गली मोहल्लों में बन सकते हैं , टेलीफोन के सिम और बीएसएनएल के कनेक्शन सड़कों पर बेचे जा सकते हैं , लोकवाणी केन्द्रों के जरिये तमाम प्रमाण पत्र जनता को दिए जा सकते हैं और गैस कनेक्शन और सब्सिडी भी ऑनलाइन की जा सकती है तो ड्राइविंग लाइसेंस को आधार से जोड़कर पासपोर्ट की तरह उसके आवेदन आन लाइन लेकर औपचारिकताएं पूरी करने के लिए आवेदकों को निर्धारित समय पर बुलाया जा सकता है . ड्राइविंग लाइसेंस के लिए आम भारतीय नागरिक को अपमानित न करें और यह काम राज्यों से लेकर केंद्र अपने पास रखे ,क्योंकि ड्राइविंग लाइसेंस पूरे भारत का होता है। .
Current Status : CASE CLOSED
Date of Action : 05 Nov 2015
Details : Thank you for your suggestion. Your views/remarks/suggestion have been noted in the Ministry for examining the same.

कोई टिप्पणी नहीं: